Homeस्पोर्ट्समहिला कबड्डी में एक नया युग: राजस्थान रेडर्स का परिचय

महिला कबड्डी में एक नया युग: राजस्थान रेडर्स का परिचय

- Advertisement -spot_img

प्रशंसकपसंदीदा फ्रेंचाइजी जीतने के लिए पूरी तरह तैयार हैमहिला कबड्डी लीग#KhammaGhaniKabaddi

जयपुर (राजस्थान) [भारत], 1 जून: देश की पहली महिला कबड्डी लीग सबसे लोकप्रिय फ्रेंचाइजी राजस्थान रेडर्स तैयार है अपने खेल का लोहा मनवाने और आप सभी का मनोरंजन करने। कबड्डी के खेल में महिला कबड्डी खिलाडियों को प्रेरित करने और सशक्त बनाने की दृष्टि से टीम राजस्थान रेडर्स के सभी खिलाड़ी और कोच कड़ी मेहनत कर रहे है। टीम का पूरा विश्वास है की वह लीग पर अपनी छाप छोड़ने और नई पीढ़ी के कबड्डी खिलाड़ियों को प्रेरित करने में सफ़ल साबित होगी। 

टीम के मालिक, सतीश पाटीदार के नेतृत्व में, राजस्थान रेडर्स देश के कोने-कोने से प्रतिभाशाली महिला कबड्डी खिलाड़ियों को एक साथ लायी है। राजस्थान रैडर का हर खिलाडी राजस्थान के समृद्ध सांस्कृतिक रंग की तरह ही जीवंत और प्रतिभावान है। टीम का संतुलन लीग के दौरान विविध परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, जिसमें प्रत्येक खिलाड़ी को उनके असाधारण रेडिंग और डिफेंडिंग कौशल, कबड्डी के लिए जुनून और टीमवर्क के प्रति प्रतिबद्धता के लिए चुना गया है। 

राजस्थान रेडर्स टीम की कुछ ख़ास बातें 

राजस्थान रेडर्स महिला कबड्डी लीग में राजस्थान का प्रतिनिधत्व कर रही है। टीम मैनेजमेंट महिला कबड्डी में महिलाओं को सशक्त बनाने और उनकी प्रतिभा को मंच देने के लिए प्रतिबद्ध है। जुनूनी मैनेजमेंट और समर्पित कोचिंग स्टाफ के नेतृत्व में राजस्थान रेडर्स का उद्देश्य लीग में अपनी पहचान बनाना और नई पीढ़ी के कबड्डी खिलाडियों को प्रेरित करना है। टीम द्वारा चलाये जा रहे टैलेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम और जमीनी पहल के तहत, फ्रेंचाइजी युवा प्रतिभाओं को सिखाने और राजस्थान को महिला कबड्डी में भी सशक्त बनाने पर केंद्रित है।

राजस्थान रेडर्स ने प्रतिभा विकास के लिए एक संपूर्ण कार्यक्रम बनाया है जिसमें स्काउटिंग नेटवर्क, कोचिंग कैंप और जमीनी स्तर की गतिविधियां शामिल हैं। मैनेजमेंट उत्कृष्ट खिलाड़ियों की एक स्थिर धारा विकसित करना चाहता है जो गर्व से राजस्थान का राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व कर सकें और खेल के भविष्य में निवेश करके खेल को बढ़ने में मदद कर सकें।

राजस्थान रेडर्स के सितारे

टीम अनुभव और युवा खिलाडियों का संतुलित मिश्रण है। रेणुका, निशा, प्रियंका और सरिता टीम के तेज़ तर्रार रेडर्स है, टीम में सुखविंदर, अलका, कीर्ति, प्रीति, मनीषा और सीमा के रूप में एक मजबूत डिफेन्स है जो किसी भी स्थिति से टीम को उबार सकती है। आल राउंड परफॉरमेंस में रमन, मोनिका और प्रवति पर टीम को पूरा भरोसा है। 

टीम के मालिक श्री सतीश पाटीदार ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हम राजस्थान रेडर्स को महिला कबड्डी लीग में पेश करने पर अविश्वसनीय रूप से गर्व महसूस कर रहे हैं। हमारा उद्देश्य केवल मैच जीतना नहीं है लेकिन कबड्डी के माध्यम से महिलाओं को प्रेरित और सशक्त बनाना भी है।  हमारा मानना है कि खेलों में बाधाओं को तोड़ने, रूढ़िवादि को चुनौती देने और सभी के लिए एक समान अवसर बनाने की शक्ति है। राजस्थान रेडर्स प्रतिभाशाली महिला एथलीटों को चमकने और दुनिया को अपना हुनर दिखाने के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा कि वे क्या करने में सक्षम हैं।”

अनुभवी कोचिंग स्टाफ और ख्याति प्राप्त टीम का कोचिंग स्टाफ राष्ट्रीय खेल अनुभव और टेक्निकल के साथ फिजिकल कोचिंग दोनों में वर्षों के अनुभव के साथ नेतृत्व प्रसिद्ध कबड्डी कोच केशव मिश्रा कर रहे है जो कि कोचिंग स्पेशलिस्ट  है। उनके साथ अत्यधिक योग्य और कुशल कबड्डी प्रशिक्षण में टीम को रवीता फौजदार व डॉ. सीमा देवी निश्चित रूप से खिलाड़ी के खेल को लाभान्वित करेगा और उन्हें अपने करियर में और अधिक सफल बनाएं। उनके मार्गदर्शन में खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर प्रशिक्षण, शारीरिक और मानसिक कंडीशनिंग दोनों पर ध्यान केंद्रित करेंगे जिससे खिलाड़ी आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार होगा।

राजस्थान रेडर्स 16 मई से एक्शन में

राजस्थान रेडर्स के सभी मैच अत्याधुनिक शबाब अल अहली स्पोर्ट्स क्लब, दुबई में होंगे जिसे कबड्डी की मेजबानी के लिए विशेष रूप से सुसज्जित किया गया है। दर्शकों के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव का वादा कर प्रशंसक-अनुकूल वातावरण बनाने के लिए महिला कबड्डी लीग के मैनेजमेंट ने कई आला अधिकारियों, प्रशिक्षण शिविरों और स्थानीय खेल संघों के साथ मिलकर काम किया है। रोमांचक मैचों की उम्मीद कर सकते हैं फैंस एक रोमांचक माहौल, और महिला कबड्डी में एक नए सूर्योदय को देखने के लिए तत्पर है।

जैसे ही टीम कबड्डी मैट पर कदम रखती है, वे अपने साथ राजस्थान के कबड्डी उत्साही लोगों की उम्मीदों और सपनों को लेकर चलती हैं, जो इतिहास बनाने और महिला कबड्डी के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने के लिए तैयार हैं। राजस्थान रेडर्स महिला कबड्डी लीग के आगामी सीज़न में अपनी शुरुआत का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। एक मजबूत रोस्टर, एक समर्पित कोचिंग स्टाफ और अपने प्रशंसकों के अटूट समर्थन के साथ, वे लीग पर अपनी अमिट छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं। 

राजस्थान रेडर्स और उनके आगामी मैचों के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें https://instgram.com/rajasthanraiders.

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -spot_img
Related News
- Advertisement -spot_img