Homeस्पोर्ट्स“मड कब्बडी लीग” में 18 राज्यों के खिलाड़ी करेंगे प्रतिभाग

“मड कब्बडी लीग” में 18 राज्यों के खिलाड़ी करेंगे प्रतिभाग

- Advertisement -spot_img

आठ टीमों के 96 खिलाड़ी सहित 30 ऑफिशियल होंगे शामिल

युवा खेलकूद महासंघ आयोजित कर रहा है “मड कब्बडी लीग”

आगरा: कब्बडी के खेल को एक विश्वसनीय मंच देने के लिए, युवा खेलकूद महासंघ द्वारा मड कबड्डी लीग दिसंबर में होने जा रहा है। प्राचीन कब्बडी को नए तरीके से सम्पूर्ण नियमो एवं तकनीक से लोगो के सामने मड कब्बडी के रूप में लाया जा रहा है जिसमे 96 खिलाड़ी अपना दमखम दिखाएंगे। आठ टीमों के खिलाड़ियों के लिए आयोजन में ऑफिसियल टीम के 30 सदस्य शामिल हो रहे है।

युवा खेलकूद महासंघ के अध्यक्ष राम निवास जी ने बताया कि युवा खेलकूद महासंघ के द्वारा किये गए सर्वे के अनुसार देशभर के 60 से 70% खिलाड़ी आज भी मिटटी पर बने मैदान पर खेलते है और प्रशिक्षण लेते है। मॉर्डन कब्बडी मेट पर खेली जाती है जिसमे जूते, मेट और सम्बंधित किट का खर्चा हर खिलाड़ी जुटा नहीं पाता है। इस लीग को गुजरात, महाराष्ट्र में पाए जाने वाली लाल मिट्टी पर खेला जायेगा जिसमे पीएच वैल्यू 6.6 से लेकर 8.0 रहता है। सभी प्रकार के आधुनिक नियमो और तकनीक सहित खेला जायेगा।

युवा खेलकूद महासंघ के सचिव संतोष सिंह तारेटिया ने बताया कि आयोजन का उद्देश्य ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे लाना है। लीग के चयन मुकाबले देश के 18 राज्यों में कराये जायेंगे। प्रचार प्रसार हेतु डिजिटल, प्रिंट तथा इलेक्ट्रॉनिक पर प्रसारित किया जायेगा। देश भर के खिलाड़ियों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

मुख्य आयोजक संतोष सिंह तरेटिया व डॉ. राहुल लीला अर्जुन खरात ने कहा कि कबड्डी ग्रामीण क्षेत्रों में खेले जाने वाला सबसे लोकप्रिय खेल है,जो की मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य मे लाभदायक है। ऐसे खेल को बढावा मिलना चाहिए। ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए। ऐसी प्रतियोगिताओं से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ता है।

लीग से जुड़ी जानकारी के लिए लीग कोर्डिनेटर
संतोष सिंह तरेटिया
मो. 8909014906,
डॉ. राहुल खरात
मो. 9004170677
www.mudkabaddi.com पर संपर्क कर सकते है।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -spot_img
Related News
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here