Homeप्रेस रिलीज़डेकाथलॉन 10K 2023 मुंबई एडिशन रनिंग इवेंट में 5000 से अधिक मुंबईवासियों...

डेकाथलॉन 10K 2023 मुंबई एडिशन रनिंग इवेंट में 5000 से अधिक मुंबईवासियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया

- Advertisement -spot_img

10 सितंबर, 2023 को व्यस्त बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में आयोजित डेकाथलॉन 10K 2023 मुंबई एडिशन रनिंग इवेंट, वर्ष के सबसे उत्सुकता से प्रतीक्षित खेल आयोजनों में से एक के रूप में अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप रहा। डेकाथलॉन मुंबई द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में 5000 से अधिक प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में धावकों को मार्ग में रणनीतिक रूप से रखे गए हाइड्रेशन और एनर्जी ड्रिंक स्टेशनों की अच्छी मदद मिली ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे अपनी यात्रा के दौरान ईंधन और हाइड्रेटेड रहें। इवेंट प्रबंधन ने सुनिश्चित किया कि पदक वितरण या नाश्ते के लिए कोई कतार न हो, जिससे प्रतिभागियों को एक निर्बाध और आनंददायक दौड़ का अवसर मिले। ZIXA स्ट्रॉन्ग के सौजन्य से स्प्रे, मसाज और आइस बाथ जैसी व्यापक रिकवरी और दर्द मुक्त सुविधाएं कार्यक्रम में मौजूद थी। प्रतिभागियों की प्रतिबद्धता का सम्मान करते हुए और कार्यक्रम के सहयोगी संगठन को प्रदर्शित करते हुए दौड़ समय पर शुरू हो पाई।

इस इवेंट में परिवारों ने बड़ी संख्या में भाग लिया, जिसमें माता-पिता, बच्चे, दादा-दादी और स्कूल के दोस्त शामिल थे और इससे पीढ़ी दर पीढ़ी स्वस्थ और सक्रिय जीवन शैली को बढ़ावा मिला। कार्यक्रम के कॉर्पोरेट वेलनेस पार्टनर, MyGALF के सीईओ श्री अमित वशिष्ठ ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि “10 सितंबर 2023 को मुंबई में आयोजित डेकाथलॉन 10K दौड़ एक ऐतिहासिक क्षण था, जिसमें बुजुर्गों, युवाओं और बच्चों सहित हजारों लोग शामिल हुए थे।

मानवता के हृदयस्पर्शी प्रदर्शन में, 10 अंग दाताओं, 3 अंग प्रत्यारोपण रोगियों और नानावटी मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के 2 डॉक्टरों ने अंग दान के महत्व पर प्रकाश डाला।  नानावटी मैक्स में ट्रांसप्लांट सर्जरी के निदेशक डॉ. अनुराग श्रीमाल ने इस बात पर जोर दिया कि लिवर ट्रांसप्लांट सर्जरी से व्यक्ति स्वस्थ और सक्रिय जीवन शैली के साथ जीवन जी सकता है।  मैराथन में उनकी भागीदारी का उद्देश्य अंग दान के बारे में जागरूकता बढ़ाना, इसकी गहन उदारता और जरूरतमंद अनगिनत लोगों के जीवन को बदलने की क्षमता पर जोर देना था।

स्थिरता के प्रयास भी इस आयोजन का एक प्रमुख फोकस थे, जिसमें अर्थ रिसाइक्लर ने आयोजन के दौरान उत्पन्न सभी कचरे को जिम्मेदारी से एकत्र करने और पुनर्चक्रण करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे इसके कार्बन पदचिह्न में काफी कमी आई। आयोजन की शानदार सफलता प्रतिभागियों, प्रायोजकों और समर्पित स्वयंसेवकों के अथक समर्थन का परिणाम थी। इस कार्यक्रम ने न केवल दौड़ने के प्रति भीड़ के जुनून को प्रदर्शित किया, बल्कि एक स्वस्थ और सक्रिय जीवन शैली के प्रति शहर के समर्पण को भी प्रदर्शित किया।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -spot_img
Related News
- Advertisement -spot_img