Homeबिज़नेसअब एप से फसल खरीदें और बेचे  नवीन मंडी एप – फसल...

अब एप से फसल खरीदें और बेचे  नवीन मंडी एप – फसल खरीदने और बेचने का सबसे भरोसेमंद ऑनलाइन प्लेटफार्म

- Advertisement -spot_img

किसानों से उचित दाम पर तुरंत भुगतान के साथ उनकी फसल को खरीदने के लिए नवीन मंडी एप बेहतर विकल्प के रुप में उभरा है।

क्या है नवीन मंडी एप

नवीन मंडी एप कृषि संबंधी व्यापार के लिए देश का प्रमुख डिजिटल प्लेटफार्म है। जो फसल बेचने और फसल खरीदने वालों को ऑनलाइन सौदे का मौका प्रदान करता है। 

नवीन मंडी एप आसान शब्दों में एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जो कृषि उत्पाद खरीदने और बेचने वालों को मिलाता है। इसके जरिये खरीदारों और विक्रेताओं, दोनों को, बेहतर दाम पर फल, सब्ज़ी आदि मिलते हैं। 

इस प्लेटफार्म पर आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस, डेटा एनालिटिक्स और ग्राउंड सर्वे के आधार पर खरीदारों और विक्रेताओं को रेटिंग मिलती है। इस रेटिंग के आधार पर व्यापारी, होलसेलर और फ़ूड प्रोसेसर आदि कृषि उत्पाद खरीद सकते हैं।

वहीं, दूसरी तरफ किसानों को भी उनकी फसल का बेहतर दाम मिलता है। 

कैसा है बिजनेस मॉडल

कंपनी के बिज़नेस मॉडल पर भरोसा जताते हुए पूर्व बैंकर और वर्तमान में कंपनी की निदेशक सुनीता शर्मा का कहना है कि नवीन मंडी एप हजारों से अधिक भरोसेमंद व्यापारियों को पूरे भारत के मंडी डीलरों के साथ सर्वोत्तम कीमतों पर प्रीमियम कृषि वस्तुओं को खरीदने और बेचने में सक्षम बनाता है। क्रेडिट सीमा और अग्रिम भुगतान विकल्पों सहित संपूर्ण कृषि व्यवसाय सेवाएं इस एप के जरिए प्राप्त की जा सकती हैं।

सुनीता शर्मा, निदेशक, नवीन मंडी एप

नवीन मंडी एप को तैयार करने में IIT मद्रास के छात्र आर्यन की बड़ी भूमिका रही है जो NSUT दिल्ली से मैकेनिकल इंजीनियरिंग भी कर रहे हैं।

नवीनमंडी एप का कई वित्तीय संस्थाओं जैसे बैंक और NBFC के साथ भी करार भी है। जिसके चलते खरीदार और विक्रेता, अपनी रेटिंग के अनुसार क्रेडिट सीमा भी ले सकते हैं। 

क्रेडिट लिमिट

नवीन मंडी एप की सबसे खास बात है कि किसी भी किसान या विक्रेता से कोई कमीशन नहीं लिया जाता है। नवीन मंडी को कमाई वित्तीय संस्थाओं और क्रेता के साथ हुए करार से होती है। 

नवीन मंडी एप पर अगर कोई आढ़ती लगातार ट्रांजैक्शन करता तो उसे क्रेडिट लिमिट दी जाती है। नवीन मंडी एप के इस्तेमाल और एप के जरिए लगातार खरीद-बिक्री करने पर यह क्रेडिट लिमिट दस लाख रुपए तक की जा सकती है।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -spot_img
Related News
- Advertisement -spot_img