Homeबिज़नेसहेरिटेज इंस्टीटूट ने औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के 16 होटल्स के...

हेरिटेज इंस्टीटूट ने औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के 16 होटल्स के साथ किया सहमति पत्र पर हस्ताक्षर

- Advertisement -spot_img

हेरिटेज इंस्टीटूट ने औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के 16 होटल्स के साथ किया सहमति पत्र पर हस्ताक्षर

– युवाओं को हेरिटेज इंस्टीट्यूट देगा उड़ने को रोजगार के पंख

– हेरिटेज इंस्टीटूट ने आयोजित की औद्योगिक विकास पर बैठक

आगरा। हेरिटेज इंस्टीटूट ऑफ होटल एन्ड टूरिज्म की ओर से औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने को फतेहाबाद रोड स्थित होटल क्लार्क शिराज में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमे युवाओ को रोजगार के नए अवसरों पर विचारों का आदान-प्रदान करने को समस्त प्रतिष्ठित होटल्स के साथ संवाद का आयोजन किया गया।

चेयरमैन दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि संस्थान डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी, लखनऊ से संबद्ध है और 2006 से अब तक 19 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं को होटल प्रबंधन के क्षेत्र में रोजगार प्रदान करने में मदद कर चुका है। इसी कड़ी में शहर के प्रमुख प्रतिष्ठित होटल्स के साथ एक आपसी समझौता हुआ है जिसमे उन्हें हेरिटेज इंस्टीटूट द्वारा तैयार पेशेवर विद्यार्थियों को संबंधित क्षेत्रों में सीधे रोजगार के अवसर प्रदान करेगा। इंस्टीटूट ने विद्यार्थियों के विकास एंव सफल प्रशिक्षण हेतु सहमति पत्र पर हस्ताक्षर कर एक विशेष पहल शुरू कर एक आवश्यक कदम उठाया है। 

डी. के. सिंह ने आगे बताया कि आज के परिदृश्य में जब सरकारी और निजी दोनों क्षेत्रों में रोजगार के अवसर काफी नगण्य हैं। इस हस्ताक्षरित समझोते से आतिथ्य क्षेत्र में रोजगार के साथ-साथ औद्योगिक विकास में वृद्धि होगी। इस सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करने का मूल उद्देश्य छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण प्रदान कर रोजगार उपलब्ध कराना एंव उन्न आत्मनिर्भर बनाना है। बैठक में होटल ग्रांड मार्क्यूरी, क्लार्क शिराज, लेमन ट्री, पीएल प्लेस, मेरिएट होटल, रमाडा होटल, हावर्ड प्लाजा, डबल ट्री बाय हिल्टन, फेयरफील्ड बाय मैरियट, होटल क्लार्क्स शिराज, आईटीसी मुगल,लेमन ट्री होटल, कोर्टयार्ड बाए मैरियट, रमाडा प्लाजा, रॉयल सरोवर पोर्टिको,ताज व्यू, ट्राइडेंट आगरा के एचआर एवं जीएम मौजूद रहे।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -spot_img
Related News
- Advertisement -spot_img