Homeनेशनल500+ मुफ्त योगा सत्र : पाएं ज़ोगा ऐप के साथ

500+ मुफ्त योगा सत्र : पाएं ज़ोगा ऐप के साथ

- Advertisement -spot_img

500+ योगा सत्र और 300+ ध्यान सत्रों की सुविधा, हिंदी तथा अंग्रेज़ी में | विश्व के सबसे अधिक योगासनों का भंडार, गलत आसन करने पर करेंगे अलर्ट/मिलेगी सूचना

बैंगलोर (कर्नाटक) [भारत], 17 मार्च: ​​​एक स्वास्थ्य केंद्रित संस्थान ज़ोगा वैलनेस ने अपने योगा और ध्यान ऐप के लांच की घोषणा की है। गौरतलब है कि इस ऐप के ज़रिये आपके पास विश्व में प्रचलित सबसे अधिक योगासनों का भंडार होगा। 

ज़ोगा वैलनेस ऐप पर 500+ योगा सत्र उपलब्ध हैं और ज़ोगा का ए.आई सॉफ्टवेयर “तीसरी आंख” के रूप में आपको योगा और ध्यान के लिये सही आसन का निर्देश देता है। जैसे अगर आपने कोई आसन गलत तरीके से किया है, तो यह ऐप आपको एक अलार्म के ज़रिये सूचित करेगा और जैसे ही आप सही तरह से आसन करने लगेंगे, यह अलार्म बंद हो जाएगा। इससे उपयोगकर्ताओं को समय के साथ उनकी प्रगति पर नज़र रखने में भी मदद मिलती है।

इस ऐप में केवल योगा ही नहीं, बल्कि ध्यान को भी शामिल किया गया है। इसमें 300 + निर्देशित ध्यान सत्र शामिल हैं, जो एकदम नि:शुल्क हैं। इनके ज़रिये आप तनाव से मुक्त हो सकते हैं और अपनी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का समाधान पा सकते हैं। इन ध्यान सत्रों से आप मानसिक तथा भावनात्मक रूप से शांति और सुख का एहसास कर पाएंगे। 

ज़ोगा वैलनेस ऐप के लांच पर इसके सीईओ और सह-संस्थापक निमीष दयालु ने कहा “इस ऐप का उद्देश्य भारत के प्राचीन योगासनों को बढ़ावा देना है। पिछले 2.5 सालों में इसके हर योगा और ध्यान  सत्रों को योगा गुरुओं और ध्यान के विशेषज्ञों के साथ मिलकर उत्तम रूप से तैयार किया गया है। यह ऐप डिजिटल बाज़ार में बाकी सभी ऐप की तुलना में बेहतर है और इसमें मिलने वाली सभी सुविधाएं एकदम मुफ्त हैं।”

यह ऐप हिंदी और अंग्रेज़ी दोनों भाषा में उपलब्ध है, और ज़ोगा वैलनेस ऐप व्यायाम के इस उद्योग में एक बड़ा बदलाव लाएगा। इसका इस्तेमाल आसानी से किया जा सकता है और योगाभ्यास एवं ध्यान की शुरुआत करने वालों तथा इसके अभ्यास करने वालों के लिये भी इसमें कई सत्र शामिल हैं। एक स्वस्थ जीवनशैली की तलाश करने वाले लोगों के लिये यह ऐप तैयार किया गया है। 

आप इस लिंक के ज़रिये ज़ोगा ऐप को  एंड्रॉयड फोन पर डाउनलोड कर सकते हैं: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zoga.app

ज़ोगा वैलनेस के बारे में: 

ज़ोगा वैलनेस एक मोबाइल ऐप है, जो अपने उपयोगकर्ताओं के लिये असली भारतीय योगाभ्यासों और ध्यान की सुविधाएं देता है। इसकी स्थापना 2020 में योगा के प्रति उत्साही लोगों की एक टीम के द्वारा बैंगलोर में की गई। इसका लक्ष्य स्वस्थ जीवनशैली की आदतों को बढ़ावा देकर स्वास्थ्य संबंधी ऐप के प्रति सोच के परिदृश्य को एक नया आकार देना है। नई तकनीकों से समृद्ध, ज़ोगा वैलनेस अपने उपयोगकर्ताओं को उनके गलत आसान के तरीकों को भी सही करने की व्यवस्था के साथ कई अन्य सुविधाएं भी देता है। जिससे इसके उपयोगकर्ताओं को उनके फोन पर ही एक स्टूडियो में अभ्यास करने जैसा अनुभव प्राप्त होगा। गुणवत्ता और प्रामाणिकता पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, इस ऐप में योगा और ध्यान के सत्रों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल हैं, जिन्हें इसके विशेषज्ञों द्वारा तैयार किया गया है।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -spot_img
Related News
- Advertisement -spot_img