Homeहेल्थयुवा जीनोमिक साइंटिस्ट डॉ. सी. पी. असीब को डॉ. ए. पी. जे.अब्दुल...

युवा जीनोमिक साइंटिस्ट डॉ. सी. पी. असीब को डॉ. ए. पी. जे.अब्दुल कलाम इंस्पिरेशन अवार्ड

- Advertisement -spot_img

नई दिल्ली (भारत), 29 जून: दिल्ली. डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम इंस्पिरेशन अवार्ड से युवा  जीनोमिक वैज्ञानिक डॉ. सी. पी. असीब को सम्मानित किया गया।  पुरस्कार समारोह नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित किया गया था। जहां ओलंपिक मुक्केबाज और संसद सदस्य मैरी कॉम ने उन्हें प्रतिष्ठित सम्मान और मान्यता से सम्मानित किया। डॉ. सी.पी. असीब मुंबई स्थित जीन्स एंड यू बायोटेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ के निदेशक हैं।

कंपनी जीनोमिक्स में माहिर है और भारत और विदेशों में अस्पतालों, अनुसंधान प्रयोगशालाओं, स्कूलों, कॉस्मेटिक केंद्रों और कार्डियक क्लीनिक जैसे विभिन्न क्षेत्रों में शामिल हैं। वे आनुवंशिक क्षमताओं, रुचियों, आहार आवश्यकताओं, खेल, पोषण जीनोमिक्स, व्यक्तिगत चिकित्सा, एंटी एजिंग, जीनोमिक चिकित्सा और अन्य क्षेत्रों की खोज और उपयोग पर ध्यान केंद्रित करते हैं। जीवनशैली की पहचान और खोज में जीनोमिक्स महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 

जीनोमिक्स स्कूल एक परियोजना के तहत अमेरिका में सैन फ्रांसिस्को सेंटर के सहयोग से जीन्स एंड यू द्वारा शुरू किया गया है। जीनोमिक साक्षरता, बच्चों में बुद्धि विकास और विभिन्न रुचियों और आनुवंशिक लक्षणों की पहचान के क्षेत्र में प्रशिक्षण और सक्रिय हस्तक्षेप करता है। बाल रोगों में विशेषज्ञता वाले प्रसिद्ध बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. सल्फ़िकर, जीन्स एंड यू  कंपनी के अध्यक्ष हैं। सैन फ्रांसिस्को केंद्र में कार्यरत प्रभाग का नेतृत्व मुहम्मद मुस्तफा करते हैं।

जीन्स एंड यू कंसल्टेशन सेंटर केरल के कालीकट हाई- लाइट बिजनेस पार्क से संचालित होता है।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -spot_img
Related News
- Advertisement -spot_img